सूचना-

500+ ब्लोग्स के संकलक में आपका स्वागत है |

अगर आपका ब्लॉग यहाँ अब तक शामिल नहीं हुआ है तो अपने ब्लॉग का पता (URL) और विषयवस्तु कॉमेंट के रूप में छोड़ दें अथवा इस पते पर ई-डाक भेजें-pradip_kumar110@yahoo.com

इस ब्लॉग को फॉलो करें और साझा करें |

सहयोगी

ब्लॉग"दीप" का लोगो अपने ब्लॉग में लगायें


नीचे दिये गए html कोड को कॉपी करें और अपने ब्लॉग में Add html gadget में जाके पेस्ट करके save कर लें |

Saturday, December 1, 2012

कृपया अपनी राय दें


इस ब्लॉग में संकलन के लिए मैंने ब्लोग्स को विभिन्न श्रेणियों में बांटा है ।

  • ब्लॉग संकलक,
  • पोस्ट चर्चा,
  • महिलाओं के ब्लॉग से,
  • गद्य रस से,
  • पद्य रस से,
  • गद्य रस+पद्य रस +अन्य से,
  • समाचार से,
  • हास्य-व्यंग्य से,
  • वर्डप्रेस से,
  • रसोई से,
  • ज्ञानवर्धन से,
  • ज्योतिष से,
  • सामूहिक ब्लॉग से

अगर इन सबके अलावा अगर आपकी कोई राय है तो जरुर बताएं । और इन श्रेणियों में भी अगर आपको लगता है कि  की सुधार वांछित है तो वो भी बताएं ।
आपका सहयोग आपेक्षित है ।

इन श्रेणियों में अगर कोई ब्लॉग है आपकी जानकारी में और यहाँ शामिल नहीं है तो अवश्य बताएं ।

निवेदन- इस ब्लॉग को फॉलो करें और दूसरों से भी साझा करें |
आभार |

29 comments:

  1. प्रिय श्रीसाहनीसाहब,

    मेरा ब्लॉग सम्मिलित करने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।
    कृपया, उचित समझे तो, एक श्रेणी संगीत की भी रखें जिस में अपनी ही रचनाओ का ऑडियो-वीडीयो रूपांतर किया गया हो..!

    ReplyDelete
  2. इंजिनियर प्रदीप भाई ,
    आपने इतनी मेहनत करके इस ब्लॉग के ब्लॉग अपडेट्स को अलग अलग श्रेणियों में बांटा ,काफी मेहनत से और शायद कई दिन तक इस ब्लॉग को सजाया ,इसकी सेटिंग में अपना समय सर्फ किया.अब ये ब्लॉग कम्प्लीटली तैयार है,फिर इसके बाद क्या ? यानी एक बार लोग आये आपका शुक्रिया अदा करके चले गये फिर वो दुबारा आ पाएंगे ? क्यूँ की काम तो खत्म हुआ.मेरा आपको ये मशवरा है की आप या तो इस काम के बाद ब्लॉगस की चर्चा शुरू कर दें ,जैसे आप चर्चा मंच पर चर्चा सजाते हैं.और या फिर कोई और तरीके से इस ब्लॉग पर पोस्ट्स का सिलसिला लगातार जारी रखें,तभी पाठकों का यहाँ आना जाना लगा रहेगा.वर्ना यहाँ आना ही लोग भूल जायेंगे.जिस तरह आप देख ही रहे हैं की इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड के मंच को मैंने हमेशां पोस्ट्स से आबाद रखा ,इस लिए वहां पाठकों का आना जाना लगातार जारी है.क्यूँ की सामूहिक ब्लोग्स पर पोस्ट्स का सिलसिला लगातार पाठकों को जोड़े रखता है.सिर्फ अपडेट्स को देखने ज्यादा लोग रोजाना नही आ पाते.उम्मीद है की आप इस मशवरे पर गौर करेंगे.

    ReplyDelete
  3. इंजिनियर प्रदीप भाई ,
    आपने इतनी मेहनत करके इस ब्लॉग के ब्लॉग अपडेट्स को अलग अलग श्रेणियों में बांटा ,काफी मेहनत से और शायद कई दिन तक इस ब्लॉग को सजाया ,इसकी सेटिंग में अपना समय सर्फ किया.अब ये ब्लॉग कम्प्लीटली तैयार है,फिर इसके बाद क्या ? यानी एक बार लोग आये आपका शुक्रिया अदा करके चले गये फिर वो दुबारा आ पाएंगे ? क्यूँ की काम तो खत्म हुआ.मेरा आपको ये मशवरा है की आप या तो इस काम के बाद ब्लॉगस की चर्चा शुरू कर दें ,जैसे आप चर्चा मंच पर चर्चा सजाते हैं.और या फिर कोई और तरीके से इस ब्लॉग पर पोस्ट्स का सिलसिला लगातार जारी रखें,तभी पाठकों का यहाँ आना जाना लगा रहेगा.वर्ना यहाँ आना ही लोग भूल जायेंगे.जिस तरह आप देख ही रहे हैं की इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड के मंच को मैंने हमेशां पोस्ट्स से आबाद रखा ,इस लिए वहां पाठकों का आना जाना लगातार जारी है.क्यूँ की सामूहिक ब्लोग्स पर पोस्ट्स का सिलसिला लगातार पाठकों को जोड़े रखता है.सिर्फ अपडेट्स को देखने ज्यादा लोग रोजाना नही आ पाते.उम्मीद है की आप इस मशवरे पर गौर करेंगे.

    ReplyDelete

  4. सेहत /सेहतनामा /आरोग्य को कैसे छोड़ गए ज़नाब .एक तंदरुस्ती हजार नियामत

    ReplyDelete
  5. बहुत बढ़िया सराहनीय प्रयास है .....एक बढ़िया अग्रीग्रेटर है यह ब्लॉग ...

    ReplyDelete
  6. महोदयय जी,
    मैंने सभी हिंदी रचनाकारों, हिंदी प्रेमियों को एकमंच पर लाने के लिये एक मंच नाम से एक मेलिंग लिस्ट बनाई है। जिस पर हम एक दूसरे से अपने विचार, कोई आवश्यक सूचना, किसी विषय या रचना या नयी पुस्तक पर चर्चा तथा एक दूसरे से बेझिझक सलाह या बात कर सकेंगे। मैं चाहता हूं कि इस लिस्ट में अधिक से अधिक सदस्य जोड़ें जाएं। ताकि ये संपूर्ण मंच बन सके।
    महोदय जी आप का इस जगत में बहुत नाम व पहचान है, अगर आप इस संदर्भ में मेरी मदद करेंगे तो मेरा लक्ष्य भी पूरा हो जाएगा और प्रत्येक हिंदी प्रेमी का भी एक मंच बन जाएगा। इस मंच
    की सदस्यता लेने के लिये केवल अपनी ईमेल से ekmanch-subscribe@yahoogroups.com पर मेल भेजनी है। उस के बाद आप को एक ईमेल प्राप्त होगी जिस में आप को केवल सदस्यता की स्विकृति देनी है। इस प्रकार आप इस मंच के सदस्य बन जाएंगे। इस के बाद आप संदेश भेजने के लिए अपनी ईमेल से ekmanch@yahoogroups.com पर संदेश भेज सकते हैं।
    मुझे पूरा विश्वास है कि आप इस लिस्ट की सूचना प्रत्येक हिंदी रचनाकार तक पहुंचाएंगे तथा उन्हे इस की सदस्यता लेने के लिए प्रेरित भी करेंगे।

    ReplyDelete
  7. इंजी. प्रदीप जी!
    आपने सुझाव माँगा है तो उन्मुक्त भाव से दे रहा हूँ।
    क-आपने यह ब्लॉग बहुत मेहनत से सजाया है। इस पर चमकने वाला ब्लॉगदीप भी लगाया है। यह विजेट काफी देर से खुलता है और इतना धैर्य सबमें नहीं होता कि वो ब्लॉग खुलने में हुई देरी तक धैर्य रक्खे। मरे विचार से हैडर के चित्र का साइज भी 65 पिक्सेल से अधिक का नहीं होना चाहिए।
    ख-विचार कीजिए कि यदि ब्लॉग खुलने में दिक्कत करे तो हमारी तकनीकी योग्यता का क्या लाभा लोगों को मिलेगा। यदि कोई इस तरह का विजेट हो तो उसे हटाइए और इस ब्लॉग को जल्दी खुलने वाला बनाइए।
    ब्लॉगदीप निश्चय ही सबके लिए बहुत उपयोगी है।

    ReplyDelete
    Replies
    1. शास्त्री जी आपका आभार जो इस ओर आपने ध्यान आकर्षित करवाया | मैंने हेडर के फोटो का साइज़ 70% कम कर दिया है | साथ ही गैर जरूरी विजेट भी हटा दिये हैं | आशा ही अब ब्लोगडीओ खुलने में उतना समय नहीं लेगा |
      आपका पुनः धन्यवाद |

      Delete
    2. ई. प्रदीप कुमार साहनी जी एक सुझाव हमारा भी है की आप ब्लॉग की बैकग्राउंड किसी हलके रंग की सेट करने का प्रयत्न करें | बैकग्राउंड का ये रंग पढने में असुविधा पैदा करता है | हो सकता है कि आप मेरे विचार से सहमत न हो, लेकिन गौर जरूर करें

      Delete
  8. प्रदीप जी आप मेरा मोबाइल तकनीक ब्लाँग को भी जोड ले
    mobileworldfree4u.blogspot.no ये काफी युजफुल ब्लाँग हैँ ।

    ReplyDelete
  9. प्रदीप जी आपके ब्लॉग पर आकर आनंद का अनुभव हुवा बस दुःख इस बात का है की मैं पहले क्यूँ नहीं आ पाया
    बहुत ही अच्छा ब्लॉग संसार
    आप से आशा की की मेरा ब्लाग भी सामिल करेंगे और फॉलो करेंगे
    मेरी नई रचना
    एक स्वतंत्र स्त्री बनने मैं इतनी देर क्यूँ


    ये मेरी वफ़ा

    ReplyDelete
  10. mene abhi apna blog suru kiya he me isko logo tk pahunchana chahta hu plz help me aap mere blog ko samil kar le jis se meri himat or bde or me or kahi post kar sku aap bhi jakar dekhe. mera blog he....
    hiteshnetandpctips.blogspot.com
    and meri gmail id he
    hiteshrathi220@gmail.com

    ReplyDelete
    Replies
    1. जय माँ भवानी-क्या आप मुझे बता सकते हो की ब्लांग मे लिंक कैसे बनाते है|

      Delete
  11. मैं अपने ब्लॉगों का यूआरएल और विषयवस्तु यहाँ लिख रहा हूँ| आशा है की आप उसे "ब्लॉग दीप" में शामिल करेंगे| धन्यवाद

    प्रचार : http://harshprachar.blogspot.com : ज्ञानवर्धन से
    ज्ञान - संसार : http://gyaan-sansaar.blogspot.com : ज्ञानवर्धन से
    गौरेया : http://gaureya.blogspot.com : सामूहिक ब्लॉग से या पक्षी संरक्षण
    समाचार NEWS : http://smacharnews.blogspot.com : समाचार से

    ReplyDelete
  12. मैं अपने ब्लॉगों का यूआरएल और विषयवस्तु यहाँ लिख रहा हूँ| आशा है की आप उसे "ब्लॉग दीप" में शामिल करेंगे| धन्यवाद

    http://ramsarswat.blogspot.com
    http://majedarr.blogspot.com

    ReplyDelete
  13. Please show my blog on your site.
    Blogger Name - rishabhshukla
    Blog Name - हिन्दी कविता मंच (hindi kavita manch)
    Blg URL - http://hindikavitamanch.blogspot.in/

    ReplyDelete
  14. उपर्युक्त शीर्षकों के अलावा एक शीर्षक और होना चाहिए और वो है - व्यक्तिगत विकास.

    ReplyDelete
  15. प्रिय साहनी साहब,
    मेरा ब्लॉग काव्य-प्रेरणा (गद्य-पद्य-अन्य रस श्रेणी में) शामिल करे. आशा है कि आप इसे शामिल और फॉलो करे.
    address is- www.kavy-prerna.blogspot.in

    ReplyDelete
  16. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  17. आपकी मेहनत कों सलाम इंजीनियर साहब |मैं अपने ब्लॉग की ओर आपका ध्यान दिलाना चाहूँगा ,जिसे आप बहुत पसंद करेंगे |मैं आशा करूँगा की आप मेरे ब्लॉग कों लिस्ट में शामिल करेंगे |
    -डॉ अजय
    drakyadav.blogspot.in

    ReplyDelete
  18. हिन्दी शीर्षक - यूँ ही कभी
    यू आर एल - http://yunhiikabhi.blogspot.com
    श्रेणी - कविता
    अपने ब्लॉग को शामिल कराना चाहता हूँ.
    धन्यवाद ,
    राजीव कुमार झा

    ReplyDelete

कृपया अपनी राय दें और कोई सुझाव हो तो अवश्य बताएं |
अगर आपकी नजर में कोई ऐसा ब्लॉग है जो अब तक यहाँ नहीं जुड़ा है तो उसकी जानकारी दें |
अग्रिम धन्यवाद |

समाचार

हास्य-व्यंग्य से

ज्योतिष से